न्यू ज़ीलैंड vs आउस्ट्रेलिय 2nd टेस्ट मैच:न्यू ज़ीलैंड का शानदार बॉलिंग प्रदर्शन

शीर्ष पर वापसी की उम्मीद जगाई न्यूजीलैंड की शानदार गेंदबाजी – NZ vs AUS, दूसरा टेस्ट: देर से गेंदबाजी का जलवा

NZ vs AUS, दूसरा टेस्ट: क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम ने तीसरे दिन की समाप्ति पर शानदार वापसी की उम्मीद जगा दी। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 202 रन बनाने की दरकार है, लेकिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों मैट हेनरी और पदार्पणकर्ता बेन सियर्स ने मैच को रोमांचक मोड़ दे दिया है।

ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में, लेकिन देर से गेंदबाजी का धमाका

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। दूसरे टेस्ट में भी मेहमान टीम मजबूत स्थिति में दिख रही थी। पैट कमिंस की शानदार गेंदबाजी (4-62) की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में 372 रनों पर समेट दिया। स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 416 रन बना चुका है। लिहाजा, मेजबान टीम को सीरीज बचाने के लिए एक कठिन लक्ष्य का पीछा करना होगा।

लेकिन, तीसरे दिन के अंतिम सत्र में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने मैच को पूरी तरह से पलटने की कोशिश की। मैट हेनरी और बेन सियर्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के चार अहम विकेट चटकाए। इन दोनों गेंदबाजों ने स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन को सस्ते में पवेलियन वापस भेज दिया। जिससे ऑस्ट्रेलिया की मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप पर अचानक से रनों का अकाल पड़ गया।

न्यूजीलैंड को दिलाई वापसी की उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया को अभी भी छह विकेट बाकी हैं और जीत के लिए 202 रन बनाने हैं। लेटे लेकिन दमदार गेंदबाजी के बाद न्यूजीलैंड की टीम अब वापसी की उम्मीद से भर उठी है। अगर न्यूजीलैंड के गेंदबाज अगले दिन भी इसी तरह की गेंदबाजी करते हैं और जल्दी से विकेट निकालते हैं तो मैच का रुख पूरी तरह से बदल सकता है।

रचिन रविंद्र और डेरिल मिशेल की शानदार साझेदारी

इससे पहले, न्यूजीलैंड की दूसरी पारी रचिन रविंद्र (180) और डेरिल मिशेल (58) के बीच हुई 123 रनों की साझेदारी की बदौलत मजबूत स्थिति में पहुंची थी। इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे दिन संयम और आक्रामकता का शानदार मिश्रण दिखाया। जहां रचिन रविंद्र ने शतक लगाकर पारी को संभाला वहीं डेरिल मिशेल ने उन्हें बेहतरीन साथ दिया। हालांकि, जोश हेजलवुड की एक शानदार गेंद पर डेरिल मिशेल का विकेट गिर गया।

चौथे दिन का रोमांच जारी रहने की उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया के पास अभी भी जीत का अच्छा मौका है, लेकिन न्यूजीलैंड की शानदार वापसी ने मैच को रोमांचक बना दिया है। चौथे दिन का खेल काफी अहम होने वाला है। अगर ऑस्ट्रेलिया जल्दी से रन बना लेता है तो वह आसानी से जीत हासिल कर सकता है। लेकिन, अगर न्यूजीलैंड के गेंदबाज लय में रहते हैं और जल्दी से विकेट निकालते हैं तो फिर मैच में उलटफेर भी हो सकता है। क्रिकेट प्रशंसक बेसब्री से चौथे दिन के खेल का इंतजार कर

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top