योध्दा मूवी revew:

योधा” मूवी समीक्षा: क्या सिद्धार्थ मल्होत्रा का एक्शन अवतार आपको रोमांचित करेगा? (Yodha Movie Review: Sidharth Malhotra’s Action Avatar – Will It Thrill You?)

साल 2023 में धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित फिल्म “योधा” ने सिनेमाघरों में धूम मचा दी थी। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा मुख्य भूमिका में हैं, जो एक बार फिर से वर्दी पहने हुए देशभक्ति का जज्बा जगाते नजर आए. यदि आप एक्शन से भरपूर फिल्म देखना पसंद करते हैं, तो “योधा” आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है. लेकिन फिल्म सिर्फ धमाकेदार एक्शन सीन्स के बारे में ही नहीं है, बल्कि इसमें कुछ पेचीदा मोड़ और चौंकाने वाले खुलासे भी हैं. आइए, इस फिल्म की समीक्षा करें और देखें कि क्या यह वाकई देखने लायक है.

कहानी का सार (Plot Summary)

“योधा” की कहानी अरुण कटyal (सिद्धार्थ मल्होत्रा) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो भारत की एक कुलीन कोमांडो यूनिट “योधा” का एक हिस्सा है। यह यूनिट उन महत्वपूर्ण परिस्थितियों से निपटने के लिए जानी जाती है, जहां देश को तत्काल मदद की जरूरत होती है. कहानी में एक हवाई जहाज के अपहरण की घटना को दिखाया गया है, जिस पर अरुण सवार होते हैं. अपहरणकर्ताओं के मंसूबों का पता लगाना और यात्रियों को बचाना अरुण की जिम्मेदारी बन जाती है.

सिद्धार्थ मल्होत्रा का दमदार प्रदर्शन (Sidharth Malhotra’s Powerful Performance)

सिद्धार्थ मल्होत्रा फिल्म में जान फूंक देते हैं. वह एक निडर और दृढ़निश्चयी सैनिक की भूमिका बखूबी निभाते हैं. फिल्म में उनके शानदार एक्शन सीन्स देखने लायक हैं, खासकर बंद विमान के अंदर की गई लड़ाई. सिद्धार्थ ने अपने किरदार में दर्द और देशभक्ति के भावों को भी बारीकी से दर्शाया है.

अन्य कलाकारों का योगदान (Contribution of Other Actors)

फिल्म में रश्मि खन्ना, अरुण की पत्नी प्रियंवदा के रूप में एक दमदार किरदार निभाती हैं. हालांकि उनका स्क्रीन प्रेंस थोड़ा कम है, लेकिन वह अपनी भूमिका के साथ न्याय करती हैं. दिशा पटानी भी फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं, जो एक हवाई परिचारिका के किरदार में हैं. उनका किरदार फिल्म में एक दिलचस्प मोड़ लाता है.

फिल्म के निर्देशन और छायांकन (Direction and Cinematography)

निर्देशक सागर अंब्रे और पुष्कर ओझा ने फिल्म को एक तेज रफ्तार से आगे बढ़ाया है. एक्शन सीन्स को बेहतरीन तरीके से फिल्माया गया है, जो दर्शकों को रोमांचित कर देते हैं. फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर भी फिल्म के माहौल को बनाए रखने में मदद करता है.

कथावस्तु में कुछ खामियां (Shortcomings in the Narrative)

हालांकि, फिल्म कुछ कमियों से भी नहीं बचती है. कहानी में कुछ ट्विस्ट थोड़े अनुमान लगाने योग्य लग सकते हैं. साथ ही, फिल्म के कुछ हिस्सों में तर्कसंगतता का अभाव भी नजर आता है. फिल्म में रोमांस का पहलू थोड़ा कुछ जबरदस्ती डाला हुआ सा लगता है.

कुल मिलाकर (Overall)

“योधा” एक पूर्ण मनोरंजक एक्शन फिल्म है. सिद्धार्थ मल्होत्रा का दमदार प्रदर्शन और शानदार एक्शन सीन्स फिल्म के मुख्य आकर्षण हैं. हालांकि, फिल्म की कहानी में कुछ कमियां हैं, लेकिन कुल मिलाकर यह एक पैसा वसूल फिल्म है. यदि आप एक रोमांच से भरपूर फिल्म देखना चाहते हैं, तो “योधा” आपके लिए एक अच्छा मूवी साबित हो सकता है!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top