DC VS RR:राजस्थान रॉयलस् ने दिल्ली कैपिटाल्स को 12 रनो से हराया

DC vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया (DC VS RR IPL match 28 march)

28 मार्च को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुए आईपीएल 2024 के रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही राजस्थान ने टूर्नामेंट में अपना विजयी रथ जारी रखा है, वहीं दिल्ली को अभी भी सीजन की पहली जीत का इंतजार है.

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला (DC VS RR IPL match 28 march)

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और युवा यशस्वी जायसवाल सस्ते में आउट हो गए. इसके बाद जोस बटलर और संजू सैमसन के बीच अच्छी साझेदारी देखने को मिली. बटलर 32 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 52 गेंदों में 82 रन बनाए. उनके अलावा रियान पराग ने भी 31 रनों की उपयोगी पारी खेली. निर्धारित 20 ओवरों में राजस्थान रॉयल्स ने 5 विकेट खोकर 185 रन बनाए.

दिल्ली की पारी लड़खड़ाती हुई शुरूआत (DC VS RR IPL match 28 march)

186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत भी लड़खड़ाती हुई रही. पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर जल्दी पवेलियन लौट गए. श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन उन्हें साथ देने वाला कोई बल्लेबाज नहीं मिला. लक्ष्य थोड़ा ज्यादा होने के कारण दबाव में दिल्ली के बल्लेबाज लगातार विकेट गंवाते रहे. आखिर में दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 173 रन ही बना सकी और उन्हें 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा. रियान पराग को उनकी शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

राजस्थान रॉयल्स की शानदार बल्लेबाजी (DC VS RR IPL match 28 march)

राजस्थान रॉयल्स की जीत में संजू सैमसन की शानदार पारी का अहम योगदान रहा. उन्होंने 52 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 82 रन बनाए. उनके अलावा रियान पराग ने भी 31 रनों की उपयोगी पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा यशस्वी जायसवाल और शिवम Dube ने भी शुरुआत में कुछ अच्छे शॉट लगाए. कुल मिलाकर राजस्थान की बल्लेबाजी संतुलित नजर आई.

दिल्ली की गेंदबाजी में कमी (DC VS RR IPL match 28 march)

दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं दिला सकी. एनरिक नॉर्खिया और मुस्ताफिजुर रहमान ने जरूर शुरुआती विकेट लिए लेकिन इसके बाद दिल्ली का गेंदबाजी आक्रमण थोड़ा कमजोर नजर आया. कुलदीप यादव और अक्षर पटेल जैसे स्पिन गेंदबाज भी ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सके. डेथ ओवरों में भी दिल्ली के गेंदबाज ज्यादा रन रोकने में नाकामयाब रहे.

रोमांचक मुकाबला और शानदार प्रदर्शन (DC VS RR IPL match 28 march)

कुल मिलाकर यह एक रोमांचक मुकाबला रहा. राजस्थान रॉयल्स ने संतुलित बल्लेबाजी और दिल्ली की कमजोर गेंदबाजी का फायदा उठाते हुए जीत हासिल की

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top