KKR VS RCB मैच REVEW:KKR ने RCB को 7 विकेट से हराया

IPL 2024 के 10वें मुकाबले में 29 मार्च को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में ऐतिहासिक मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को रोमांचक अंदाज में 7 विकेट से हरा दिया. टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में ही दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया था, और यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिये अपनी लय को बरकरार रखने का बेहतरीन मौका था.

RCB की धमाकेदार शुरुआत (RCB ki dhamakedaar shuruwaat)

KKR vs RCB IPL मैच 29 मार्च में पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB की शुरुआत काफी दमदार रही. फाफ डू प्लेसिस और कैमरून ग्रीन ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ 64 रन जोड़े. विराट कोहली भी अच्छी लय में दिखाई दिए और उन्होंने 48 गेंदों में शानदार 67 रन बनाए. दूसरे छोर से दिनेश कार्तिक ने भी 22 गेंदों में 31 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. निर्धारित 20 ओवरों में RCB ने 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए.

KKR का शानदार पीछा (KKR ka shaandaar peecha)

183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKK की शुरुआत भी धमाकेदार रही. सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और साल्ट ने पावरप्ले में ही 10 रन बना लिए. हालांकि, स्पिन गेंदबाज हर्षल पटेल ने फिंच को जल्दी आउट कर दिया. इसके बाद, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने संभलकर बल्लेबाजी की और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. लेकिन गगनप्रीत सिंह ने दोनों का विकेट लेकर मैच को रोमांचक बना दिया.

सुनील नारायण का विस्फोटक प्रदर्शन (Sunil Narine ka visfotak pradarshan)

KKR vs RCB IPL मैच 29 मार्च में मैच का रुख तब बदला जब अनुभवी ऑलराउंडर सुनील नारायण क्रीज पर आए. उन्होंने मात्र 15 गेंदों में 42 रन बनाकर टीम की जीत की राह आसान कर दी. उन्होंने अपनी पारी में 3 छक्के और 2 चौके लगाए. उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

मैच के अहम खिलाड़ी (Match ke aham Khiladi)

  • विराट कोहली (RCB): कोहली ने शानदार 67 रन बनाकर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई.
  • सुनील नारायण (KKR): नारायण ने विस्फोटक 42 रनों की पारी खेलकर मैच का रुख पलट दिया.
  • हर्षल पटेल (RCB): पटेल ने 2 विकेट लेकर RCB की गेंदबाजी की धार संभाली.

निष्कर्ष (Nishkarsh)

KKR vs RCB IPL मैच 29 मार्च एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला रहा. दोनों टीमों के बीच शानदार क्रिकेट देखने को मिला. इस जीत के साथ KKR अंक तालिका में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. वहीं, RCB को अगले मैच में वापसी करने की कोशिश करनी  होगी!

KKR vs RCB IPL मैच 29 मार्च यह साबित करता है कि क्रिकेट में संतुलित प्रदर्शन की कितनी अहमियत होती है. इस मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन KKR की टीम थोड़ी अधिक संतुलित नजर आई. उम्मीद करते हैं कि IPL 2024 के आगामी मैचों में भी हमें इसी तरह का रोमांचक क्रिकेट देखने को मिलेगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top