नये जमाने का नया बिजनेस कम लागत से होगी मोटी कमाई

आज के डिजिटल युग में मोबाइल फोन की मांग दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। हर कोई मोबाइल खरीदते ही सबसे पहले उसकी सुरक्षा के लिए कवर और टेम्पर्ड ग्लास लगवाना चाहता है। टेम्पर्ड ग्लास मोबाइल की स्क्रीन को खरोंच और टूटने से बचाता है। यह एक ऐसी एक्सेसरी है जिसकी मांग हमेशा बनी रहती है। इसलिए, टेम्पर्ड ग्लास का बिजनेस शुरू करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

टेम्पर्ड ग्लास बनाने का बिजनेस कैसे शुरू करें?

टेम्पर्ड ग्लास बनाने के लिए आपको निम्नलिखित चीजों की आवश्यकता होगी:

  • एंटी-स्क्रैच स्क्रीन प्रोटेक्टर फिल्म
  • ऑटोमेटिक टेम्पर्ड ग्लास मेकिंग मशीन
  • पैकिंग सामग्री

एंटी-स्क्रैच स्क्रीन प्रोटेक्टर फिल्म को आप ऑनलाइन या किसी भी इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर से खरीद सकते हैं। ऑटोमेटिक टेम्पर्ड ग्लास मेकिंग मशीन की कीमत लगभग 50,000 रुपये से शुरू होती है। पैकिंग सामग्री के लिए आपको कागज, गत्ते का डिब्बा आदि की आवश्यकता होगी।

टेम्पर्ड ग्लास बनाने की प्रक्रिया

टेम्पर्ड ग्लास बनाने की प्रक्रिया काफी आसान है। सबसे पहले, आपको एंटी-स्क्रैच स्क्रीन प्रोटेक्टर फिल्म को ऑटोमेटिक टेम्पर्ड ग्लास मेकिंग मशीन में डालना होगा। फिर, मशीन फिल्म को गर्म करेगी और इसे टेम्पर्ड ग्लास में बदल देगी। टेम्पर्ड ग्लास तैयार होने के बाद, आपको इसे पैक करके बेचने के लिए तैयार करना होगा।

टेम्पर्ड ग्लास के बिजनेस से कितनी कमाई होगी?

टेम्पर्ड ग्लास की लागत लगभग 10-15 रुपये प्रति पीस होती है। इसे आप 100 रुपये से ऊपर की कीमत पर बेच सकते हैं। इस तरह, आपको प्रति पीस 85-95 रुपये का मुनाफा होगा। अगर आप महीने में 10,000 पीस टेम्पर्ड ग्लास बेचते हैं, तो आप 8,50,000 से 9,50,000 रुपये का मुनाफा कमा सकते हैं।

टेम्पर्ड ग्लास के बिजनेस के फायदे

टेम्पर्ड ग्लास का बिजनेस शुरू करने के कई फायदे हैं। इनमें शामिल हैं:

  • कम लागत में शुरू किया जा सकता है।
  • उच्च मुनाफा मिलता है।
  • मांग हमेशा बनी रहती है।

निष्कर्ष

टेम्पर्ड ग्लास का बिजनेस एक अच्छा विकल्प है अगर आप कम लागत में उच्च मुनाफा कमाने वाला बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको कुछ बुनियादी चीजों की आवश्यकता होगी, लेकिन इसमें कोई जटिल प्रक्रिया नहीं है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top