RCB बनाम PUNJAB IPL मैच:

आइपीएल 2024 के 25 मार्च को खेले गए मुकाबले में M चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में रोमांच का ऐसा तूफान आया कि दर्शक अपनी सीटों पर जकड़े रहे. RCB vs Punjab IPL match 25 March को याद किया जाएगा विराट कोहली की क्लासी अर्धशतकीय पारी और दिनेश कार्तिक की विस्फोटक फिनिशिंग के लिए. टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत के लिए RCB को काफी पसीना बहाना पड़ा.

पंजाब की लड़ख़ाती शुरुआत (RCB vs Punjab IPL match 25 March)

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन (45 रन) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मगर, उनकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह (25 रन) जल्दी आउट हो गए और जॉनी बेयरस्टो का बल्ला भी नहीं चला. हालांकि, धवन ने कुछ अच्छे शॉट लगाए और प्रभसिमरन के साथ मिलकर दूसरी विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की. लेकिन, ग्लेन मैक्सवेल की फिरकी गेंद पर वह भी पवेलियन लौट गए.

इसके बाद भी पंजाब की पारी में निरंतरता नहीं दिखी. लियाम लिविंगस्टोन (17 रन) और जितेश शर्मा (27 रन) ने कुछ देर टिकने की कोशिश की. लेकिन, सैम करन (23 रन) के आउट होने के बाद बल्लेबाजी का पत्ता साफ होता दिख रहा था. अंत में शशांक सिंह (21* रन) की तेज़ तर्रार पारी ने टीम के स्कोर को 176 रनों तक पहुंचाया. RCB vs Punjab IPL match 25 March में पंजाब की बल्लेबाजी थोड़ी लड़खड़ाती हुई ज़रूर नज़र आई, मगर उन्होंने हार नहीं मानी.

RCB को मिली चुनौतीपूर्ण शुरुआत (RCB vs Punjab IPL match 25 March)

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी RCB की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही. सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी जल्दी आउट हो गए. कप्तान विराट कोहली (77 रन) ने एक छोर संभाले रखा और कुछ बेहतरीन चौके-छक्के लगाए. मगर, उनके साथ खेलने वाले बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सके. राज पाटिल (12 रन) और ग्लेन मैक्सवेल (19 रन) जल्दी पवेलियन लौट गए.

इस तरह RCB पर दबाव बढ़ता गया. 10 ओवरों के बाद स्कोरबोर्ड पर सिर्फ 68 रन थे और टीम 3 विकेट गंवा चुकी थी. ऐसे मुश्किल हालात में दिनेश कार्तिक (32* रन) और महीपाल लोमरोर (23* रन) ने चौथे विकेट के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी की. दोनों खिलाड़ियों ने धीरे-धीरे रन बनाए और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया.

(RCB vs Punjab IPL match 25 March) के आखिरी दो ओवरों में ऐसा रोमांच देखने को मिला, जिसने दर्शकों के दिलों की धड़कनें बढ़ा दीं. 19वें ओवर में हर्षल पटेल (1* रन) क्रीज पर आए. कगिसो रबाडा की गेंदबाजी का सामना करना था. पहली तीन गेंदें डॉट रहीं, जिससे दबाव बढ़ता गया. चौथी गेंद पर कार्तिक ने एक रन लिया.

अब आखिरी ओवर में 10 रन चाहिए थे और एक विकेट बाकी था. पंजाब की जीत करीब दिख रही थी. अर्शदीप सिंह गेंदबाजी करने आए. पहली ही गेंद पर कार्तिक ने छक्का लगाकर सबको चौंका दिया. अगली गेंद वाइड गई. अब समीकरण 4 रन चाहिए थीं, 2 गेंदें बाकी थीं.

इस रोमांचक परिस्थिति में कार्तिक ने अपना अनुभव दिखाया. उन्होंने अर्शदीप की अगली गेंद को चौके के लिए भेज दिया और RCB को रोमांचक जीत दिला दी. RCB vs Punjab IPL match 25 March में कोहली की शानदार पारी और कार्तिक की विस्फोटक फिनिशिंग टीम को जीत के लिए काफी अहम साबित हुई.

विराट कोहली को मिला प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब (RCB vs Punjab IPL match 25 March)

अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. मैच के बाद कोहली ने कहा कि “यह जीत टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण थी. हम शुरुआत में लक्ष्य से थोड़ा पीछे चल रहे थे, लेकिन कार्तिRCBक और लोमरोर ने शानदार बल्लेबाजी की. आखिरी ओवर में भी कार्तिक ने बहुत समझदारी से खेल दिखाया.”

इस रोमांचक मुकाबले के साथ ही RCB ने अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत जीत के साथ की. वहीं, पंजाब को हार का सामना करना पड़ा. आगामी मैचों में दोनों टीमें कैसा प्रदर्शन करेंगी, यह देखना होगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top