Realme 12x 5G: आज हुआ भारत में लांच

भारत में किफायती 5G स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं? आपका इंतजार खत्म हुआ! रियलमी ने आज (2 अप्रैल 2024) भारत में अपना बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन Realme 12x 5G लॉन्च कर दिया है। यह फोन उन यूजर्स के लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है जो 5G स्पीड का अनुभव लेना चाहते हैं, लेकिन बजट को लेकर थोड़े सतर्क हैं। आइए, Realme 12x 5G India launch today की इस खबर में इस धांसू फोन के स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स, कीमत और उपलब्धता के बारे में विस्तार से जानते हैं।

डिजाइन और डिस्प्ले – Realme 12x 5G India launch today

Realme 12x 5G की सबसे खास बातों में से एक है इसका स्टाइलिश और आकर्षक डिजाइन। फोन पतला और हल्का है, जो देखने में तो प्रीमियम लगता ही है, साथ ही हाथ में भी काफी अच्छा लगता है। यह दो आकर्षक रंगों – कॉस्मिक ब्लू और ग्लिटरिंग व्हाइट में उपलब्ध है।

डिस्प्ले की बात करें तो, Realme 12x 5G में 6.5 इंच का फुलएचडी+ IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है, जो स्मूथ और रिस्पॉन्सिव स्क्रॉलिंग का अनुभव प्रदान करता है। चाहे आप गेम खेल रहे हों या वीडियो देख रहे हों, यह डिस्प्ले आपको बेहतरीन विजुअल एक्सपीरियंस देगा।

धांसू परफॉर्मेंस के लिए दमदार प्रोसेसर – Realme 12x 5G India launch today

अब बात करते हैं परफॉर्मेंस की। Realme 12x 5G में MediaTek Dimensity 6100+ प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। यह प्रोसेसर दैनिक कार्यों को संभालने के साथ-साथ गेमिंग के लिए भी काफी दमदार है। मल्टीटास्किंग के लिए 4GB, 6GB या 8GB रैम के विकल्प दिए गए हैं, वहीं स्टोरेज के लिए 128GB की ही एकमात्र ऑपशन है।

कैमरा सेक्शन – Realme 12x 5G India launch today

अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं, तो Realme 12x 5G आपको निराश नहीं करेगा। पिछली तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का मेन सेंसर, 8MP का वाइड एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस शामिल है। फ्रंट कैमरा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16MP का है। यह कैमरा सेटअप अच्छी रोशनी में तो शानदार तस्वीरें लेता ही है, कम रोशनी में भी नॉइज कम करके अच्छी क्वालिटी की फोटोज खींचने में सक्षम है।

5G स्पीड का मजा लें – Realme 12x 5G India launch today

आज के दौर में 5G टेक्नोलॉजी तेजी से अपनाई जा रही है। Realme 12x 5G इसी टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है। 5G कनेक्टिविटी की बदौलत आप हाई-स्पीड इंटरनेट का अनुभव ले सकते हैं। फाइलें डाउनलोड करने से लेकर ऑनलाइन गेमिंग तक, हर चीज काफी तेज हो जाएगी।

दमदार बैटरी और फास्ट चार्जिंग – Realme 12x 5G India launch today

Realme 12x 5G में 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। यह बैटरी पूरे दिन आसानी से चल सकती है। अगर आप ज्यादा फोन इस्तेमाल करते हैं, तो भी आपको बार-बार चार्ज करने की जरूरत नहीं है!

कीमत और उपलब्धता – Realme 12x 5G India launch today

Realme 12x 5G की कीमत भारत में इसकी रैम और स्टोरेज वेरिएंट के हिसाब से तय की गई है।

  • 4GB रैम + 128GB स्टोरेज – ₹11,999
  • 6GB रैम + 128GB स्टोरेज – ₹13,499
  • 8GB रैम + 128GB स्टोरेज – ₹14,999

आप इस फोन को 2 अप्रैल से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.realme.com/global/ और Flipkart https://www.flipkart.com/ पर खरीद सकते हैं। इसके अलावा, 2 अप्रैल शाम 6 बजे से 8 बजे तक Flipkart पर और 5 अप्रैल दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक कंपनी की वेबसाइट पर होने वाली अर्ली बर्ड सेल के दौरान आप इस फोन को डिस्काउंटेड कीमत पर भी खरीद सकते हैं।

निष्कर्ष – Realme 12x 5G India launch today

कुल मिलाकर, Realme 12x 5G एक बेहतरीन बजट 5G स्मार्टफोन है। यह फोन स्टाइलिश डिजाइन, 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, दमदार प्रोसेसर, शानदार कैमरा और दमदार बैटरी जैसी खूबियों से लैस है। अगर आप एक किफायती 5G स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो Realme 12x 5G आपके लिए एक बढ़िया विकल्प साबित हो सकता है।

हमें उम्मीद है कि आपको Realme 12x 5G India launch today की यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपके इस फोन के बारे में कोई सवाल है, तो हमें कमेंट सेक्शन में जरूर लिखें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top